Raksha News

Search
Close this search box.

Bihar Board 10th Scrutiny Result 2024 Check : मैट्रिक स्क्रुटनी रिजल्ट जारी यहां से चेक करें – bsebscrutiny.com

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
LinkedIn
Bihar Board 10th Scrutiny Result 2024

बिहार बोर्ड के द्वारा 15 फरवरी से 23 फरवरी 2024 तक दसवीं वार्षिक परीक्षा 2024 का आयोजन करवाया गया था और फिर बिहार बोर्ड 31 मार्च 2024 को बिहार बोर्ड 10वीं परिणाम जारी कर दिया था बिहार बोर्ड 31 मार्च 2024 को दोपहर 1:30 बजे आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम जारी कर दिया गया था रिजल्ट जारी होने के बाद बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 10वीं स्क्रुटनी के लिए मौका दिया था। और अब स्क्रुटनी आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को रिजल्ट को लेकर इंतजार था अब इंतजार समाप्त हो चुका है।

Bihar Board 10th Scrutiny Result 2024

Bihar Board 10th Scrutiny Result 2024 : बिहार बोर्ड के द्वारा 10वीं 2024 का परिणाम जारी करने के बाद यह घोषणा किया गया था की वैसे विद्यार्थी जो अपने रिजल्ट से असंतुष्ट थे एक या एक से ज्यादा विषयों में यह सभी विषय में मिले नंबर से असंतुष्ट थे तो उन विद्यार्थियों को बिहार बोर्ड के द्वारा स्क्रुटनी के लिए मौका दिया गया था छात्रों को ध्यान में रखते हुए 12 अप्रैल तक बिहार बोर्ड 10वीं स्क्रुटनी आवेदन करने का समय सीमा बढ़ाया गया था और अब रिजल्ट को जारी कर दिया गया है रिजल्ट कैसे देखना है आगे जानिए।

बिहार बोर्ड मैट्रिक स्क्रुटनी रिजल्ट कैसे चेक 2024?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Board 10th Scrutiny Result 2024 Check : बिहार बोर्ड के द्वारा कक्षा 10वीं स्क्रुटनी परिणाम जारी कर दिया गया है विद्यार्थी अपना लोगों क्रैडेंशियल दर्ज करके रोल कोड रोल नंबर और पासवर्ड के माध्यम से रिजल्ट को चेक कर सकते हैं रिजल्ट चेक कैसे करना है स्टेप बाय स्टेप इस तरह बताया गया है।

  • सबसे पहले 10वीं स्क्रुटनी 2024 रिजल्ट चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट bsebscrutiny.com पर जाना होगा।
  • अब इसके बाद ऑफिशल वेबसाइट का होम पेज पर लॉगिन जानकारी दर्ज पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद अपना रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज करके सबमिट पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद दसवीं स्क्रुटनी रिजल्ट स्क्रीन पर दिख जाएगा जिससे आप प्रिंट आउट करके भविष्य के लिए सुरक्षित रख सकते हैं।

बिहार बोर्ड मैट्रिक स्क्रुटनी में नंबर नहीं बढ़ा तो क्या करें?

10th Scrutiny Result 2024 : बिहार बोर्ड के द्वारा मैट्रिक 2024 स्क्रुटनी का परिणाम जारी कर दिया गया है बिहार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर दसवीं स्क्रुटनी का रिजल्ट चेक कर सकते हैं विद्यार्थी ध्यान दें यदि आपका स्कूटनी का रिजल्ट पूरा नहीं दिख रहा है तो आपको थोड़ा और भी इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि जैसे-जैसे स्क्रुटनी कॉपियां का मूल्यांकन होता है वैसे-वैसे परिणाम जारी किया जाता है यदि आपने दो विषय में स्क्रुटनी आवेदन किया है और यदि आपका एक कॉपी का मूल्यांकन हो चुका है तो उसमें यदि नंबर में बदलाव हुआ होगा तो फिर चेंज लिखा हुआ दिख जाएगा और यदि बदलाव नहीं हुआ है तो ना चेंज दिखेगा और यदि आपका कॉफी का मूल्यांकन नहीं हुआ है तो ऐसे में वेटिंग लिखेगा।

Read More : Maharashtra Board SSC 10th Result 2024 Check : महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी हुआ यहां से देखें

Raksha News के बारे में
Avatar photo
Raksha News My Name is Uttam Kumar I have Graduated from Magadh University, Bodhgaya. Further studies are ongoing. I am the owner of Rakshanews.com. Read More
For Feedback - ramkumar6204164@gmail.com