Raksha News

Search
Close this search box.

Aadhaar Card Update : आधार कार्ड नया नियम लागू, इस दिन तक अपना आधार अपडेट करवा लें, नहीं तो होगी परेशानी जानिए,

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
LinkedIn
Aadhaar Card Update

Aadhaar Card Update : यदि आप भी यह जानना चाहते हैं आधार कार्ड का अभी अपडेट क्या है कब तक आधार कार्ड अपडेट करवाना होगा यदि आप आधार कार्ड अपडेट करवाना चाहते हैं तो आप ऑफलाइन के माध्यम से नहीं करना चाहते हैं तो फिर आप ऐसे में 14 जून तक ऑनलाइन के माध्यम से फ्री में सुधार करवा सकते हैं इसके साथ ही साथ आपके मोबाइल नंबर आधार कार्ड से जुड़ा हुआ होना अनिवार्य है तभी आप आधार कार्ड को अपडेट कर सकते हैं आगे इस खबर में और भी जानिए।

Aadhaar Card Update क्या है?

सभी लोगों के पास आधार कार्ड बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज बन चुका है और ऐसे में यदि आप अपने आधार कार्ड को कई वर्षों से अपडेट नहीं करवाए हैं तो आप सभी के लिए अभी बहुत ही सुनहरा मौका है क्योंकि आप 14 जून 2024 तक फ्री में आधार कार्ड अपडेट करवा सकते हैं यदि आप 14 जून तक आधार कार्ड अपडेट नहीं करवाते हैं तो फिर इसके लिए आपको शुल्क देना होगा₹50 का शुल्क देने के बाद ही आधार कार्ड में संशोधन किया जाएगा।

Aadhaar Card Online Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Aadhaar Card Update : यदि आप ऑनलाइन के माध्यम से अपने आधार कार्ड अपडेट करवाना चाहते हैं मोबाइल नंबर अपना फोटो बायोमेट्रिक जैसी चीजों को बदलना चाहते हैं तो आपको ऑनलाइन नहीं इसके लिए ऑफलाइन सेंटर पर ही जाना होगा।

  • आधार कार्ड धारक अपना नाम
  • पिता का नाम
  • अपना पता
  • जन्मतिथि
  • मोबाइल नंबर

यदि आप आधार कार्ड अभी तक अपडेट नहीं करवाए हैं तो जून का महीना चल रहा है और कैसे में आप जरूर अपडेट करवा ले क्योंकि ड्राइविंग लाइसेंस आधार कार्ड पैन कार्ड इन्हीं में से एक आधार कार्ड के लिए काफी सारे लोग परेशान हो रहे हैं तो ऐसे में आप अपने नए डॉक्यूमेंट से अपने आधार कार्ड को अपडेट करवाना चाहते हैं तो आप ऑफलाइन 14 जून तक करवा सकते हैं क्योंकि यूआईडीएआई के जरिए आप बिल्कुल फ्री में 14 जून तक आधार अपडेट करवा सकते हैं।

आधार कार्ड अपडेट करवाने के लिए कितने रुपए देना होगा?

यदि आप भी आधार कार्ड अपडेट करवाना चाहते हैं और आप यह जानना चाहते हैं कि आधार कार्ड अपडेट करवाने में कितने रुपए देना होगा तो जानकारी के लिए आप सभी को बता दे की आधार कार्ड में कुछ भी बदलाव करने के लिए ऑफलाइन आपको ₹50 की फीस देनी होती है और इसके बाद आधार कार्ड अपडेट करवा सकते हैं इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट uidai.gov.in पर जाना होगा यदि आप 14 जून तक आधार कार्ड अपडेट करवाते हैं तो बिल्कुल फ्री में आधार कार्ड अपडेट हो जाएगा।

आधार कार्ड नाम में बदलाव के लिए कौन-कौन से दस्तावेज की जरूरत होगी?

आधार कार्ड नाम में बदलाव के लिए इन सभी दस्तावेजों की जरूरत होगी विकलांगता पहचान पत्र ड्राइविंग लाइसेंस अधिवास प्रमाण पत्र निवास प्रमाण पत्र भारतीय पासपोर्ट किस फोटो ग्राफ पासबुक अंक तालिका विवाह प्रमाण पत्र राशन कार्ड स्कूल छोड़ने का प्रमाण पत्र स्थानांतरण प्रमाण पत्र सेवा फोटो पहचान पत्र एससी एसटी ओबीसी प्रमाण पत्र आईडी कार्ड विजा मतदाता पहचान पत्र पैन कार्ड राज्य स्वास्थ्य विभाग के राजपत्रित अधिकारी से जारी मानक प्रमाण पत्र आदि किसी भी दस्तावेजों के माध्यम से अपना नाम में बदलाव कर सकते हैं।

Read More : Solar Panel Yojana : सोलर पैनल योजना के लिए आवेदन शुरू, फ्री सोलर के लिए यहां से आवेदन करें

Raksha News के बारे में
Avatar photo
Raksha News My Name is Uttam Kumar I have Graduated from Magadh University, Bodhgaya. Further studies are ongoing. I am the owner of Rakshanews.com. Read More
For Feedback - ramkumar6204164@gmail.com