Raksha News

Search
Close this search box.

Anganwadi Bharti 2024 : आंगनवाड़ी में 10वीं पास के लिए निकली बहाली, बिना परीक्षा की भर्ती, जाने कैसे फॉर्म भरना है

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
LinkedIn
Anganwadi Bharti 2024

Anganwadi 10th Pass Bharti 2024 : आंगनबाड़ी बहाली को लेकर इंतजार कर रहे हैं सभी उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी आ गई है अब 7 जून से आंगनवाड़ी भारती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दिया गया है जो भी उम्मीदवार आंगनबाड़ी का इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं तो इसके लिए उन्हें आवेदन करना होगा आवेदन का आखिरी तारीख 9 जुलाई 2024 को शाम 5:00 बजे तक दिया गया है 9 जुलाई के बाद आंगनबाड़ी भर्ती 2024 का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Anganwadi Bharti 2024

आंगनबाड़ी का इस भर्ती के लिए सिर्फ महिला उम्मीदवार ही आवेदन कर सकती है आवेदन करने वाली महिला दसवीं पास होना अनिवार्य है इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र में अभ्यर्थी जो भी ग्राम पंचायत के लिए चयन हो रहा है तो फिर उम्मीदवार उसे ग्राम पंचायत का स्थानीय निवासी भी होना अनिवार्य है इसके अलावा 10वीं पास महिला नहीं मिलने की स्थिति में आठवीं पास महिला की आंगनबाड़ी का फॉर्म को भर सकते हैं इसको विचार किया जा सकता है।

Anganwadi Bharti 2024 Age Limit

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के लिए एज लिमिट यदि जानना चाहते हैं तो आप सभी को बता दें कि आवेदन करने के लिए महिला उम्मीदवार होनी चाहिए जिनका उम्र न्यूनतम 21 और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति ओबीसी ईडब्ल्यूएस विधवा तलाकशुदा और अन्य प्रकरण मैं अधिकतम आयु 45 वर्ष तक निर्धारित किया गया है आगे जानिए सरकारी आंगनवाड़ी भारती का फॉर्म को कैसे भरना है।

सरकारी आगनवाड़ी का फॉर्म कैसे भरें?

सरकारी आंगनवाड़ी भारती 2024 का फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा इसके साथ ही उम्मीदवार अपने पत्र के साथ शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र मूल निवास प्रमाण जाति प्रमाण पत्र आयु प्रमाण पत्र समेत अन्य सभी दस्तावेजों का फोटो कॉपी जरूर लगे इसके बाद आधार पर ही मेरिट सूची के जरिए अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा आवेदन करने के लिए उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म विभाग के आधिकारिक वेबसाइट www.wcd.rajasathan.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

राजस्थान आंगनबाड़ी बहाली के लिए महत्वपूर्ण खबर की जो महिला आवेदन कर रही है उसके घर पर शौचालय होना चाहिए इसके अलावा नियमित उपयोग करने से संबंधित घोषणा पत्र भी आवेदन फार्म में होना अनिवार्य है आवेदन फार्म जमा होने के बाद उसमें किसी तरह का संशोधन करने की अनुमति नहीं दिया जाएगा सरकारी आंगनवाड़ी भर्ती सिलीगुड़ी आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए जानकारी को जरूर पढ़ें।

आंगनबाड़ी भर्ती 2024 से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी?
  • आंगनबाड़ी भर्ती 2024 आवेदन की प्रक्रिया करने वाले उम्मीदवार ग्राम पंचायत में महिला का चयन हो रहा है और महिला उसी ग्राम पंचायत की स्थानीय निवास होना अनिवार्य है।
  • इसके बाद शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र होना चाहिए इसके साथ इन सभी डॉक्यूमेंट की जरूरत होगी जाति प्रमाण पत्र मूल निवास प्रमाण पत्र और जो भी आवश्यक दस्तावेज है उसका फोटो कॉपी लगाना जरूरी होगा।
  • आंगनबाड़ी भर्ती के लिए 7 जून 2024 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी और आवेदन की आखिरी तारीख 9 जुलाई 2024 शाम 5:00 बजे तक है इसके बाद आवेदन फार्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क कितना है?

आंगनबाड़ी भर्ती 2020 के लिए उम्मीदवारों को आवेदन की प्रक्रिया निशुल्क रखा गया है ऐसे में सही वर्ग की उम्मीदवार आवेदन की प्रक्रिया को अपना कर निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करना होगा?

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के लिए आवेदन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म को डाउनलोड करके प्रिंट आउट करना होगा फिर इसके बाद आंगनबाड़ी केंद्र में जाकर आवेदन फार्म को प्राप्त करना होगा अब इसके बाद आवेदन फार्म में जिला ग्राम पंचायत का नाम आवेदन का नाम पति का नाम पिता का नाम मोबाइल नंबर जन्म तिथि ईमेल आईडी आयु वर्ग वैवाहिक जैसे सभी महत्वपूर्ण जानकारी को दर्ज करें इसके बाद एक पासवर्ड साइज फोटो फार्म पर चिपकाने होगा और फॉर्म को पढ़कर संपूर्ण जानकारी को चेक करें किसी प्रकार की त्रुटि न रहे क्योंकि बाद में संशोधन करने का मौका नहीं दिया जाएगा इसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट का फोटो कॉपी अटैच कर दें अब ऑफिशल नोटिफिकेशन में जो भी एड्रेस दिया गया है वहां फॉर्म को जमा करने के लिए कर दें इस प्रकार आंगनबाड़ी भर्ती के लिए फॉर्म को भर सकते हैं।

Read More : SSC Constable GD Result 2024 : एसएससी जीडी कांस्टेबल का रिजल्ट, जारी यहां देखें सबसे पहले

Raksha News के बारे में
Avatar photo
Raksha News My Name is Uttam Kumar I have Graduated from Magadh University, Bodhgaya. Further studies are ongoing. I am the owner of Rakshanews.com. Read More
For Feedback - ramkumar6204164@gmail.com