Raksha News

Search
Close this search box.

Bihar Police New Admit Card 2024 : बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड जारी जल्द यहां से डाउनलोड करें

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
LinkedIn
Bihar Police New Admit Card 2024

Bihar Police New Exam 2024 : बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2024 का नया एडमिट कार्ड को लेकर लाखों स्टूडेंट्स को काफी बेसब्री से इंतजार था अक्टूबर 2022 में ही बिहार पुलिस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन करवाया गया था लेकिन पेपर लीक होने के चलते सरकार ने बिहार पुलिस परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया और अब तक दो वर्ष हो चुका है बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड को लेकर स्टूडेंट को इंतजार है।

बिहार पुलिस कांस्टेबल में भर्ती के लिए उम्मीदवार ने 2022 में आवेदन किया था और अब पूरे 2 साल इंतजार करने के बाद बिहार पुलिस कांस्टेबल 2024 का परीक्षा तारीख की घोषणा कर दी गई है विभाग की ओर से मुख्य शहरों में बिहार पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा आयोजित की जाएगी।

बिहार पुलिस कांस्टेबल का परीक्षा कब होगा 2024?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Police New Exam 2024 Date : बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा तारीख की घोषणा विभाग की ओर से किया गया है यह परीक्षा अगस्त महीने में होगी बिहार पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा राज्य के विभिन्न केदो पर आयोजित किया जाएगा बिहार पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा 7 अगस्त से शुरू होकर 31 अगस्त 2024 तक आयोजित की जाएगी इस परीक्षा का एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करना है।

बिहार पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा कब होगी एडमिट कार्ड कब आएगा?

बिहार पुलिस कांस्टेबल के कुल 21,391 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के लिए विभाग की ओर से नया परीक्षा तिथि जारी कर दिया गया है और अब यह परीक्षा 7, 11 ,18 ,21 ,25 और 31 अगस्त 2024 को आयोजित किया जाएगा विभाग की ओर से इस परीक्षा के लिए नया एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा परीक्षा से एक सप्ताह पहले विभाग की ओर से एडमिट कार्ड बिहार पुलिस के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

Bihar Police New Exam 2024 Admit Card Download

बिहार पुलिस कांस्टेबल 2024 का एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करना है बिहार पुलिस एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का प्रक्रिया कुछ इस प्रकार है।

  • बिहार पुलिस कांस्टेबल का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर जाना होगा।
  • उसके बाद आधिकारिक वेबसाइट का होम पेज पर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब यहां स्टूडेंट लॉगिन पर क्लिक करें उसके बाद आईडी पासवर्ड दर्ज करके सबमिट करें।
  • इसके बाद पंजीकरण नंबर दर्ज करके लॉगिन करें।
  • आप पंजीकरण नंबर दर्ज करने के बाद एडमिट कार्ड दिखाई देगा जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।
  • अब एडमिट कार्ड को प्रिंट आउट करके अपने पास रख सकते हैं क्योंकि यह आपकी परीक्षा में आवश्यक होगी।
Bihar Police New Exam Admit Card 2024

बिहार पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा अगस्त महीने में आयोजित की जाएगी इसके बाद विभाग की ओर से बिहार पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा से एक सप्ताह पहले बिहार पुलिस कांस्टेबल का एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा परीक्षा दिन तक सभी स्टूडेंट एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लेना होगा तभी परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी।

Read More : SSC GD Constable Result 2024 Date : एसएससी जीडी रिजल्ट जारी, जल्द एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट यहां देखें,

Raksha News के बारे में
Avatar photo
Raksha News My Name is Uttam Kumar I have Graduated from Magadh University, Bodhgaya. Further studies are ongoing. I am the owner of Rakshanews.com. Read More
For Feedback - ramkumar6204164@gmail.com