Raksha News

Search
Close this search box.

BSNL 4G Start : बीएसएनल 4G शुरू हुआ, फ्री में मिल रहा है सिम कार्ड, BSNL की स्पीड इंटरनेट 6G की होने लगी बात – Raksha News

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
LinkedIn
BSNL 4G Start

BSNL 4G : बीएसएनएल 4G सिम को लेकर लोग इंतजार कर रहे थे और अधिकतर जगहों पर बीएसएनएल 4G शुरू हो गया है और बीएसएनएल की इंटरनेट स्पीड गजब की है सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल अगस्त 2024 से देश भर में पूरी तरह से स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4G से बाय शुरू कर देगी क्योंकि यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों की ओर से दी गई है और फिर भारत संचार निगम लिमिटेड बीएसएनल अधिकारियों का यह दावा है कि 4G नेटवर्क पर 40 से 45 मेगाबाइट प्रति सेकंड एमबीबीएस का अधिकतम गति हासिल किया गया है जहां की इस सेवा से पायलट चरण के दौरान 700 मेगा हट्रज प्रीमियम स्पेक्ट्रम बंद के साथ 2100 मेगा हट्रज बंद भी पेश किया जाएगा।

बीएसएनएल 4G शुरू होने को लेकर लोग इंतजार कर रहे थे और आप बीएसएनल 4G किस पाएं अगस्त 2024 तक पूरी तरह देश भर में शुरू हो जाएगा अभी बीएसएनएल 4G की सेवाएं पंजाब हिमाचल प्रदेश पश्चिम बंगाल उत्तर प्रदेश और हरियाणा सर्कल में उपलब्ध हो चुका है अब आप बीएसएनल सिम को खरीद कर 4G का आनंद उठा सकते हैं।

बीएसएनल देशभर में टावर लगा रही है?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बीएसएनएल 4G सेवा में शुरू करने के लिए कंपनी की ओर से पूरे देश भर में 4G और 5G सेवाओं के लिए 1.12 लाख से अधिक टावर लगाने की प्रक्रिया शुरू है और कंपनी की ओर से देश भर में 4G सेवाएं के लिए लगभग 9000 से अधिक टावर स्थापित किया है और इसमें से 6000 से अधिक टावर पंजाब हिमाचल प्रदेश पश्चिम बंगाल उत्तर प्रदेश और हरियाणा सर्कल में है।

बीएसएनएल 4G सिम कार्ड लेने के लिए ध्यान दें सरकारी कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी ने यह कहा कि बीएसएनएल 45 वर्षों से केवल 4G सक्षम सिम बेच रही है और ऐसे में सिर्फ उन्हें ग्राहकों को 4G सेवा का अनुभव लेने के लिए नया सिम लेना होगा जिनके पास की पहले से पुराना सिम उपलब्ध है।

बीएसएनल टेलीकॉम मार्केट में कड़ी टक्कर देगी?

बीएसएनएल 4G 5G सेवाएं प्रधान कर रही है और ऐसे में भारत में टेलीकॉम मार्केट अत्यधिक है और ऐसे में रिलायंस जिओ भारतीय एयरटेल वोडाफोन आइडिया जैसे निजी कंपनियां पहले से ही 4G और 5G सेवाएं दे रही है तो ऐसे में बीएसएनल अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए महत्वपूर्ण लागत बहन करेगी जिससे बीएसएनएल के ग्राहक जुड़े रहे बीएसएनएल टेक्नोलॉजी अपडेट करने का रफ्तार काफी धीमी है और इसमें भी सुधार किया जा रहा है बीएससी नेट 2G 3G नेटवर्क के लिए बनाया गया पुराना बुनियाद ढांचा है और ऐसे में 4G सेवाएं के लिए अपग्रेड करना एक जटिल और समय लेने वाली प्रक्रिया है हालांकि यह जल्द ही समाप्त हो जाएगी और लोगों को सस्ते में काफी फास्ट इंटरनेट मिलेगी।

BSNL 4G Start

BSNL 4G Start Date : बीएसएनल 4G शुरू होने के बाद अभी से ही कई जगह पर लोग बीएसएनएल 6G की बात करने लगे हैं क्योंकि बीएसएनएल की फास्ट इंटरनेट की वजह से अभी एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 4G पंजाब में बीएसएनएल नेटवर्क में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और यह जुलाई में स्थापित किया गया था प्रौद्योगिकी सफलता साबित करने में 12 महीने लग जाते हैं लेकिन 10 महीने के भीतर ही यह स्थिर हो गया बीएसएनल अगस्त तक पूरे देश में आत्मनिर्भर 4G टेक्नोलॉजी का पेशकश करेगा कर नेटवर्क को आगे चलकर 5G में भी अपग्रेड किया जा सकता है।

Read More : BSNL 4G Launch : बीएसएनएल 4G का लाभ फ्री मे, शुरू हुआ 4g इन जगहों पर मिलेगा सुपरफास्ट इंटरनेट, फ्री में नया सिम कार्ड

Raksha News के बारे में
Avatar photo
Raksha News My Name is Uttam Kumar I have Graduated from Magadh University, Bodhgaya. Further studies are ongoing. I am the owner of Rakshanews.com. Read More
For Feedback - ramkumar6204164@gmail.com