Raksha News

Search
Close this search box.

BSNL 4G Launch : बीएसएनल इन शहरों में 4G सेवाएं शुरू हुआ, BSNL स्पीड इंटरनेट के साथ अनलिमिटेड डेटा कॉलिंग फ्री।

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
LinkedIn
BSNL 4G Launch

BSNL 4G Launch : इस समय नेटवर्क उसे करने वाला लोग काफी परेशान हो गए क्योंकि देखा जाए तो पिछले महीना में भारत के तीन बड़े टेलीकॉम कंपनी अपने-अपने रिचार्जन पर 20 से 30 परसेंट मांगा किए हैं उन लोगों को अब जिन लोग जिओ एयरटेल और भी आई का सीन खरीदे हुए थे उन लोगों को काफी हर महीने परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि देखा जाए तो उन लोगों को अपने पैसे हर महीने ज्यादा रिचार्ज में खर्च करना पड़ रहा है

ऐसे में भारत में काफी ट्रेंड कर रहा है बीएसएनएल जो कि भारत का सरकारी टेलीकॉम कंपनी है जो अपने 4G नेटवर्क पूरे शहर में लॉन्च करने वाले हैं लोग कभी भी सर्विस इंतजार है क्योंकि कई लोग बीएसएनल का सीन खरीद चुके हैं लेकिन नेटवर्क के मामले में अभी थोड़ा काम स्पीड चल रहा है जिसके कारण लोग यह सोच रहे हैं कि कब तक प्रोजेक्ट का नेटवर्क का सभी एरिया में पहुंच पाएंगे उसके सारे जानकारी बताएं ..

बीएसएनएल 4G नेटवर्क इन शहरों में भी शुरू होने वाला है .

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अगर आप भी काफी लंबे समय से इंतजार करें कि आखिरकार बीएसएनल का 4G नेटवर्क हमारे एरिया में कब शुरू किया जाएगा तो बीएसएनएल की तरफ से 4g नेटवर्क भारत में टावर अब सभी शहरों में लगाने की शुरुआत चल रही है आपको बता दे कि अगस्त 2024 तक पूरे देश में 4G टावर लगाने की कोशिश रह गया है यह हनुमान है कि 30000 टावर तक अगस्त महीने में लगने की संभावना है पिछले कुछ महीनो बीएसएनएल कंपनी द्वारा 15000 टावर लगाने का लक्ष्य भी प्राप्त कर लिया है अगस्त महीने में आखिरी तक देश में पूरी टावर लगने पर संभावना है आपके एरिया में भी अगर टावर लगवाना है तो आप बीएसएनल से संपर्क करके लगवा सकते हैं ..

हम आपके जानकारी के अनुसार बता दे कि भारतीय मार्केट में 1 पॉइंट 12 लाख 4G टावर को स्थापित किया जा चुका है इसमें लोगों को काफी राहत मिली है जिसमें 15000 टावर से स्थापित कर लिया गया है अक्टूबर महीने में 8000 से ज्यादा देश भर में टावर लगने की संभावना है और बचे हुए 20000 टावर 2025 के जनवरी महीने में ही लग जाएगा हर गांव में और है शहर में बीएसएनएल 4G नेटवर्क काफी समय में चलने जा रहा है की जगह-जगह पर मजबूत नेटवर्क मिलने जा रहा है .

बीएसएनल का सिम खरीदें ।

अगर आपके भी शहर बाजार में बीएसएनल का सिम बिक रहा है तो आप जल्द से जल्द खरीद लेंगे क्योंकि आने वाला समय में बीएसएनल का भी सिम महंगा हो सकता है लेकिन आपको हम बता दे कि अगर आप अभी खरीदने हैं तो काफी शहरों में ₹10 में ही सिम मिल रहा है अगर आप ऑनलाइन बुक करना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि बीएसएनएल का ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आप बुक कर सकते हैं हालांकि उसके आपको पूरा डिटेल्स देना पड़ेगा तभी आपका सिम आ पाएगा लेकिन अगर आप मार्केट बाजार में खरीदने हैं तो आपको केवल 10 से ₹50 में ही सिम मिल जाएगा उसका काफी सारा फायदा अभी उठा सकते हैं।

BSNL 4G Launch

हालांकि आपको बता दे की राहत की बात यह है कि बीएसएनएल 4G का सिम हमेशा ऑफर देते रहती है अगर आप खरीदते हैं तो आप उसे ऑफर कभी लाभ ले सकते हैं मार्केट बनाने के लिए बीएसएनएल सिम की तरफ से आफरिंग ऑफर दे रहा है अगर आप अभी खरीदने हैं तो काफी सारे ऑफर का फायदा उठा सकते हैं ।

अभी दिल्ली और मुंबई में काम करने वाले सरकारी टेलीकॉम कंपनियों में से सरकारी टेलीफोन कंपनी MTNL के द्वारा अपने सभी ग्राहकों को 4G का सुविधा देने के लिए अभी दूसरे कंपनी बीएसएनएल के साथ एग्रीमेंट कर लिया है और अब देखा जाए तो इस एग्रीमेंट के तहत मंडल अब अगले 10 सालों तक अपने नेटवर्क को काफी बेहतर बनाएगी और ऐसे में अब अपने ग्राहकों को 4G का बेहतर सेवा देगी और मंडल बीएसएनल अपने 4G मार्केट में आने में देर किया था और आप इन दोनों ने 4G सेवा शुरू करने का फैसला कर लिया है।

दिल्ली मुंबई वालों की मिलेगा फायदा?

बीएसएनएल 4G के बाद करें तो 14 अगस्त 2024 को एक हाई मीटिंग हुई जहां यह एग्रीमेंट 10 साल के लिए है जिसे दो कंपनियां काम से कम 6 महीने पहले बात कर खत्म भी कर सकती है और यह देश की राजधानी सबसे बड़ी व्यापारिक शहर के बहुत सारे लोगों को फायदा होगा।

बीएसएनएल से जुड़ी खबरें

भारतीय संचार निगम लिमिटेड बीएसएनएल की ओर से खुशखबरी दिया गया है क्योंकि अपने ग्राहकों के लिए फिर से नई सेवा शुरू कर दिया गया है क्योंकि बीएसएनल की ओर से एक 4G और 5G वाला ओटर यूनिवर्सल सिम प्लेटफार्म को लांच किया गया है जहां कंपनी का इस सेवा से नेटवर्क काफी बेहतर होगा और लोगों को राहत मिलेगी यदि आप अपने सिम कार्ड को किसी राज्य की बंदिश के बदल सकेंगे तो इसमें भी आपको फायदा होगा बीएसएनल का लक्ष्य है वर्ष 2025 तक बीएसएनएल 5G भी लॉन्च किया जाए क्योंकि 5G का टेस्टिंग भी शुरू हो गया है।

Read More : Free Fire India Install : फ्री फायर इंडिया इंस्टॉल करें, इंतजार हुआ समाप्त इंस्टॉल प्री रजिस्ट्रेशन – Full Details?

Raksha News के बारे में
Avatar photo
Raksha News My Name is Uttam Kumar I have Graduated from Magadh University, Bodhgaya. Further studies are ongoing. I am the owner of Rakshanews.com. Read More
For Feedback - ramkumar6204164@gmail.com