Raksha News

Search
Close this search box.

India Post GDS Recruitment 2024 : इंडिया पोस्ट में जीडीएस के 40,000 पदों पर नियुक्तियां, जानें Update

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
LinkedIn
India Post GDS Recruitment 2024

India Post GDS Recruitment 2024 : यदि आप भी इंडिया पोस्ट में जीडीएस पदों के भर्ती के लिए इंतजार कर रहे हैं तो इंडिया पोस्ट के है जीडीएस यानी ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर नियुक्तियां की जाएगी इंडिया पोस्ट में जीडीएस के पदों पर पूरे भारत में शाखा पोस्ट मास्टर्स या फिर सहायक शाखा पोस्ट मास्टर डाक और शाखा डाकघर के विभिन्न पदों पर की जाएगी इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन स्वीकार किया जाएगा आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर इंडिया पोस्ट जीडीएस के लिए आवेदन करने का मौका दिया जाएगा।

India Post GDS Recruitment 2024 Notification

इंडिया पोस्ट में जीडीएस के 40000 पदों पर होगी नियुक्तियां जल्द जारी किया जाएगा नोटिफिकेशन भारतीय डाक विभाग की ओर से 40000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा हालांकि अभी मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है की इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन में के मई आखिरी या तो फिर जून के पहले सप्ताह में आ सकता है और जो भी अभ्यर्थी इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सोच रहे हैं तो इस आर्टिकल में आप यह भी जान लीजिए यीशु का विद्यार्थियों के लिए योग्य क्या है कौन-कौन से डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ेगी आवेदन फार्म को कैसे अप्लाई करना होगा संपूर्ण जानकारी आगे जानिए।

India Post GDS 2024 Eligibility?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए 10वीं पास अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन अभ्यर्थियों के 10वीं में एक विषय मातृभाषा जरूर होना चाहिए तभी आवेदन कर पाएंगे ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी इंडिया पोस्ट जीडीएस के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इंडिया पोस्ट जीडीपीएस 2024 का योग्यता देख सकते हैं।

इंडिया पोस्ट जीडीएस का मेरिट लिस्ट कैसे तैयार की जाएगी?

जो भी अभ्यर्थी इंडिया पोस्ट जीडीएस 2024 के लिए आवेदन करेंगे वह सभी विद्यार्थी जानना चाह रहे होंगे कि आखिर आवेदन करने के बाद अभ्यर्थियों को दसवीं की मेरिट के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और फिर शॉर्ट लिस्ट अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा और फिर इसके बाद फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी इस तरह मेरिट के आधार पर किया जाएगा शॉर्टलिस्ट।

इंडिया पोस्ट जीडीएस 2024 भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?

India Post GDS 2024 Apply : इंडिया पोस्ट जीडीएस 2024 भर्ती के लिए आवेदन कैसे करना है स्टेप बाय स्टेप जानकारी कुछ इस प्रकार है।

  • सबसे पहले इंडिया पोस्ट जीडीएस के आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाना होगा।
  • अब इसके बाद होम पेज पर इंडिया पोस्ट जीडीएस 2024 भर्ती पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद मांगी गई सभी जानकारी पर्सनल डीटेल्स दर्ज करके सबमिट करना होगा।
  • अब इंडिया पोस्ट जीडीएस का फॉर्म भर और फिर अंत में सबमिट करें।
  • अब इसके बाद फार्म का एक प्रति प्रिंट आउट करके डाउनलोड करके अपने पास सुरक्षित रख सकते हैं।

सारांश : इस आर्टिकल में इंडिया पोस्ट में जीडीएस के 40000 पदों पर होगी नियुक्तियां कब आएगा नोटिफिकेशन इसके बारे में विस्तार से बताया गया है भारतीय डाक विभाग की ओर से आधिकारिक रिपोर्ट अभी नहीं आया है मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि मई के आखिरी या फिर जून के पहले सप्ताह में आ सकता है नोटिफिकेशन के लिए योग्यता क्या है आवेदन कैसे करना होगा विस्तार से इन सभी जानकारी को बताया गया है हालांकि आधिकारिक रूप से अभी इंडिया पोस्ट जीडीएस 2024 के बारे में कोई भी जानकारी नहीं आया है विशेष जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रख सकते हैं।

Read More : SSC GD Result 2024 Today : एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट जारी? यहां देखें सबसे पहले रिजल्ट

Raksha News के बारे में
Avatar photo
Raksha News My Name is Uttam Kumar I have Graduated from Magadh University, Bodhgaya. Further studies are ongoing. I am the owner of Rakshanews.com. Read More
For Feedback - ramkumar6204164@gmail.com