Raksha News

Search
Close this search box.

JNV 2nd Merit List 2024 : जवाहर नवोदय विद्यालय सेकंड मेरिट लिस्ट हुआ जारी, कम नंबर वाले छात्रों का होगा सिलेक्शन

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
LinkedIn
JNV 2nd Merit List 2024

JNV 2nd Merit List 2024 : जवाहर नवोदय विद्यालय समिति के द्वारा कक्षा 6 प्रवेश के लिए एंट्रेंस परीक्षा का आयोजन देशभर में दो चरणों में आयोजित किया गया था जवाहर नवोदय विद्यालय के द्वारा कक्षा 6 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है कई ऐसे स्टूडेंट्स है जिनका नाम एक दो नंबर से कम होने की वजह से लिस्ट में नाम नहीं आया है तो ऐसे में विद्यार्थी सेकंड मेरिट लिस्ट को लेकर इंतजार कर रहे हैं आगे जानिए सेकंड मेरिट लिस्ट कैसे डाउनलोड करना होगा क्या सेकंड मेरिट लिस्ट जारी हो गया है।

जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6 के लिए कितने विद्यार्थियों का चयन हुआ है?

जवाहर नवोदय विद्यालय के द्वारा कक्षा 6 का रिजल्ट जारी होने के बाद कई स्टूडेंट से यह सोच रहे हैं नवोदय विद्यालय समिति के द्वारा सेकंड मेरिट लिस्ट क्यों जारी किया जाएगा पूरे देश भर में लगभग 650 नवोदय विद्यालय के लिए 50000 से अधिक सीटों पर एडमिशन का पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दिया गया है और अब सेकंड मेरिट लिस्ट को लेकर इंतजार कर रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रिपोर्ट के अनुसार जो भी स्टूडेंट का नाम जवाहर नवोदय विद्यालय के द्वारा जारी पहली लिस्ट में नहीं मिला है तो फिर वह विद्यार्थी सेकंड मेरिट लिस्ट जारी को लेकर इंतजार कर रहे हैं यदि आप भी एक या दो नंबर से पीछे रह गए हैं और पहले लिस्ट में आपका नाम नहीं आया है तो आप सेकंड मेरिट लिस्ट जारी किया जा सकता है।

JNV 2nd Merit List 2024 जवाहर नवोदय विद्यालय सेकंड मेरिट लिस्ट कब आएगा?

जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6 का सेकंड मेरिट लिस्ट को लेकर लाखों विद्यार्थी इंतजार कर रहे हैं जवाहर नवोदय विद्यालय में नामांकन के लिए विद्यार्थियों को सबसे पहले एंट्रेंस से गुजरना पड़ता है और फिर इसके बाद विद्यार्थी एंट्रेंस परीक्षा को पास करते हैं तो फिर उन्हें नवोदय विद्यालय में नामांकन के लिए मौका मिलता है जवाहर नवोदय विद्यालय के द्वारा कक्षा 6 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है पहली मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद जिस भी विद्यार्थियों का पहली मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया है।

जवाहर नवोदय विद्यालय का पहली मेरिट लिस्ट में यदि आपका नाम नहीं आया है एक या दो नंबर से पीछे रह गए हैं तो अब आप सभी का इंतजार जल्दी समाप्त हो सकता है क्योंकि जवाहर नवोदय विद्यालय के द्वारा सेकंड लिस्ट में नाम आ सकता है सेकंड मेरिट लिस्ट आप जल्दी जारी किया जा सकता है हालांकि अभी तक आधिकारिक वेबसाइट पर सेकंड मेरिट लिस्ट जारी करने को लेकर कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं मिला है।

JNV 2nd Merit List 2024 – Overview

Exam Conducting Authority Navodaya Vidyalaya Samiti
Article Type JNV 2nd Merit List 2024
Exam Class 6 Admission Entrance Test (JNVST)
Exam Date 6th, 9th
JNV Entrance Exam 2024 Result Date 31 March 2024
JNV Entrance Exam Result 2024 Mode Online
JNV 2nd Merit List 2024 Mode Online
JNV Official Website navodaya.gov.in

 

JNV 2nd Merit List 2024 Download

जवाहर नवोदय विद्यालय की ओर से कक्षा 6 का सेकंड मेरिट लिस्ट जल्द ही जारी किया जा सकता है सेकंड मेरिट लिस्ट जारी करने को लेकर अभी तक आधिकारिक वेबसाइट पर कोई भी जानकारी दिया नहीं गया है लेकिन आप आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रख सकते हैं इसके अलावा सेकंड मेरिट लिस्ट में अपना नाम को कैसे चेक करना है सभी जानकारी कुछ इस प्रकार है।

  • सबसे पहले जवाहर नवोदय विद्यालय सेकंड मेरिट लिस्ट डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.navodaya.gov.in पर जाना होगा।
  • अब जवाहर नवोदय विद्यालय का आधिकारिक वेबसाइट का होम पेज पर आना होगा।
  • इसके बाद आप सेकंड मेरिट लिस्ट लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब इसके बाद सेकंड मेरिट लिस्ट खुल जाएगा।
  • अब आप अपना नाम सेकंड मेरिट लिस्ट में चेक कर सकते हैं।
  • जवाहर नवोदय विद्यालय सेकंड मेरिट लिस्ट चेक करने के लिए रोल नंबर डालें और फिर सेकंड लिस्ट को चेक करें।

Read More : SSC GD Constable Result 2024 Date : एसएससी जीडी रिजल्ट जारी, जल्द एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट यहां देखें,

Raksha News के बारे में
Avatar photo
Raksha News My Name is Uttam Kumar I have Graduated from Magadh University, Bodhgaya. Further studies are ongoing. I am the owner of Rakshanews.com. Read More
For Feedback - ramkumar6204164@gmail.com