Raksha News

Search
Close this search box.

LPG Gas Price Today : एलपीजी गैस सिलेंडर फिर से हो गया सस्ता, जानिए गैस सिलेंडर की दाम – Raksha News

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
LinkedIn
LPG Gas Price Today

LPG Gas Price : एलजी घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत को लेकर लोकसभा चुनाव से पहले यह घोषणा किया जा रहा था कि अलग-अलग पार्टी की ओर से गैस सिलेंडर का दाम काम करने को लेकर दावा किया गया था ऐसे में लोकसभा चुनाव का परिणाम आ चुका है और अब वर्तमान समय में गैस सिलेंडर की मांग को देखते हुए सरकार की ओर से गैस सिलेंडर को लेकर गैस सिलेंडर के दामों में कितना कटौती किया गया है जानिए।

LPG Gas Price Today – एलपीजी गैस सिलेंडर का दाम आज का?

LPG Gas Price Today : एलजी घरेलू गैस सिलेंडर का वर्तमान में कीमत की बात करें तो अभी राजधानी में गैस सिलेंडर की कीमत 300 तक कटौती देखने को मिल रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऐसे में भारत के विभिन्न शहरों में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत की बात किया जाए तो राजधानी में कोई व्यक्ति कमर्शियल गैस की खरीदारी करते हैं तो उन्हें इसके लिए 1676 देना होगा कोलकाता में 72 रुपए गैस सिलेंडर के दामों में कटौती हुई है और इसके चलते कोलकाता में गैस सिलेंडर की कीमत 1787 रुपए पहुंच चुकी है मुंबई में 69.50 रुपए की कटौती घरेलू गैस सिलेंडर में किया गया है और आप कमर्शियल गैस की कीमत 160 रुपया हो चुका है चेन्नई में 1840.50 रुपए पर गैस सिलेंडर ट्रेंड कर रही है बिहार में कमर्शियल गैस की कीमत 1932 रुपए देखने को मिल रहा है जबकि लखनऊ में 2050 रुपए पर पहुंच चुका है।

LPG Gas Price Today

यदि गैस सिलेंडर का ताजा दाम की बात करें तो जानकारी के अनुसार अब सिर्फ ₹800 में व्यक्तियों को गैस सिलेंडर दिया जाएगा ऐसा रिपोर्ट की माने तो बताया जा रहा है क्योंकि घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत ₹300 की बेहद कटौती देखने को मिल रही है।

आज पटना में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 892.50 रुपए पर चुका है।

घरेलू गैस सिलेंडर का दाम कितना कम होगा?

यदि आप यह सोच रहे हैं कि आखिर घरेलू गैस सिलेंडर का दाम में कितना गिरावट देखने को मिल सकता है तो आप सभी को बता दे कि अभी बिहार में 892.50 रुपए पर घरेलू गैस सिलेंडर ट्रेंड कर रहा है चुनाव से पहले अलग-अलग परियों के द्वारा यह बताया गया था कि हमारी सरकार आने पर ₹500 गैस सिलेंडर का दम हो जाएगा और ऐसे में चुनाव परिणाम आ चुका है और अभी तक गैस सिलेंडर के दामों में मामूली से गिरावट देखने को मिला है घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में उतार चढाव होते रहता है इसलिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर घरेलू गैस सिलेंडर का दाम को जान सकते हैं।

एलपीजी गैस सिलेंडर सब्सिडी

एलपीजी गैस सिलेंडर ग्राहकों को मिलेगी ₹300 की सब्सिडी 12 सिलेंडर पर उठा सकते हैं फायदा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गरीब महिलाओं को मिलने वाली सब्सिडी ₹300 प्रति सिलेंडर बढ़ाने का ऐलान किया गया है केंद्र सरकार के द्वारा उज्ज्वला योजना लाभार्थियों को ₹200 प्रति सिलेंडर पर सब्सिडी मिलता था और अब यह बढ़कर 300 कर दिया गया है सिलेंडर पर मिलता है 10 करोड़ परिवारों को मिल रहा है फायदा।

Read More : बिहार में जमीन रजिस्ट्री पर फिर से नया नियम जारी, अब घर बैठे चालान होगा : Bihar Land Registry – Raksha News

Raksha News के बारे में
Avatar photo
Raksha News My Name is Uttam Kumar I have Graduated from Magadh University, Bodhgaya. Further studies are ongoing. I am the owner of Rakshanews.com. Read More
For Feedback - ramkumar6204164@gmail.com