Raksha News

Search
Close this search box.

PM Kisan 17th Installment : किसानों के बैंक खाते में 17वीं किस्त, यहां से चेक करें स्टेटस – Raksha News

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
LinkedIn
PM Kisan 17th Installment

PM Kisan : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद संभालने के लिए शपथ लिया है शपथ लेते ही सबसे पहले देशभर के किसानों को बड़ी खुशखबरी दिया गया है चुनाव के चलते 17वीं किस्त में देर हो रहा था ऐसे में आप 17वीं किस्त को लेकर बड़ी खुशखबरी आ गई है जानिए आगे इस खबर में।

पीएम किसान 17वीं किस्त?

PM Kisan 17th Installment : देशभर के किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी निकाल करके आ रही है क्योंकि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद संभालने के लिए शपथ लेने के बाद किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार 10 जून 2024 को किसान सम्मन निधि के तहत मिलने वाले किसानों को 17वीं किस्त जारी करने का फैसला सबसे पहले किया और उन्होंने हस्ताक्षर किया है सभी किसान भाइयों के बैंक खाते में अब 17वीं किस्त भेजा जाएगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 9.3 करोड़ किसानों के बैंक खाते में लगभग लगभग 2,0000 करोड रुपए ट्रांसफर किया जाएगा किसान भाइयों के बैंक खाते में सीधे उनके खाते में ट्रांसफर किया जाएगा आप अपना स्टेटस को आगे कैसे चेक कर सकते हैं जानिए।

PM Kisan पीएम किसान 17वीं किस्त बैंक खाते में आएगी?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PM Kisan : देशभर के किसानों को पीएम किसान सम्मन निधि योजना की ओर से प्रत्येक वर्ष ₹6000 केंद्र सरकार की ओर से दिया जाता है सभी किसान भाइयों को हर-चार महीने में ₹2000 उनके बैंक खाते में भेजा जाता है 17वीं किस्त को लेकर किसान भाइयों को काफी पर सैलरी से इंतजार था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ लेते ही 10 जून को किसान भाइयों के बैंक खाते में 17वीं किस्त ट्रांसफर करने का फैसला कर दिया है उन्होंने साइन किया है आगे जानिए स्टेटस कैसे चेक करना है।

पीएम किसान 17वीं किस्त कैसे चेक करें?

  • PM Kisan 17th Installment Check : पीएम किसान लिस्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाना होगा।
  • आप उसकी बात भी इंसान की आधिकारिक वेबसाइट का होम पेज पर Know Your Status ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद अब आप अपना रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करके कैप्चा कोड को दर्ज करके सबमिट करें।
  • आपका स्क्रीन पर स्टेटस आ जाएगा जहां से आप यहां से जान सकते हैं अगली की का लाभ मिल पाएगा या नहीं।

Read More : Free Silai Machine Yojana : सभी महिलाओं को फ्री सिलाई मशीन मिल रहा हैं रु15000 बैंक खाते में डाले जा रहें हैं, आवेदन करें

Raksha News के बारे में
Avatar photo
Raksha News My Name is Uttam Kumar I have Graduated from Magadh University, Bodhgaya. Further studies are ongoing. I am the owner of Rakshanews.com. Read More
For Feedback - ramkumar6204164@gmail.com