Raksha News

Search
Close this search box.

Sahara India Refund : सहारा इंडिया खुशखबरी, आ गया सबका सहारा का पैसा वापस यहां से देखें

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
LinkedIn
Sahara India Refund

Sahara India Refund : सहारा इंडिया के निवेशकों को सहारा इंडिया का पैसों को लेकर इंतजार था क्योंकि सहारा समूह की समितियां ने देश भर के लाखों लोगों ने निवेश किया था और बीते कई वर्षों में सहारा इंडिया में हुई समस्या के कारण सहारा इंडिया के निवेशकों का पैसा फंसा हुआ था और नहीं मिल पा रहा था हालांकि अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सहारा इंडिया के निवेशकों के लिए बड़ी खबर है यदि आपका भी सहारा इंडिया में वर्षों से पैसा लगा हुआ है और अपना पैसा वापसी चाहते हैं तो सरकार वापसी शुरू कर चुकी है क्योंकि सहारा इंडिया ने 2023 में ही सहारा इंडिया के निवेशकों को पैसे वापस देने के लिए एक पोर्टल लॉन्च किया गया था जिसके माध्यम से आवेदन करने के लिए लोगों को सलाह दिया गया था सहारा निवेशकों को किस्त के रूप में पूरा पैसा जल्द ही मिल जाएगा।

सहारा इंडिया का पैसा कितना मिल रहा है कब तक सभी निवेशकों को पूरा पैसा मिलेगा?

सहारा इंडिया निवेशकों को यह बता दे की बीते दिनों में केंद्रीय और सहकारिता मंत्री अमित शाह के द्वारा निगरानी में पहले चरण में सहारा निवेशकों के 112 निवेशकों के खाते में ₹10000 की राशि ट्रांसफर किए गए थे सहारा इंडिया से जुड़ी महत्वपूर्ण और खबर जानने के लिए आप सहारा इंडिया की वेबसाइट mocresubmit.crcs.gov.in पर नजर बनाए रख सकते हैं। सहारा इंडिया का पैसा लोगों को जल्द ही मिलने की उम्मीद है सरकार के द्वारा सभी के खाते में पैसे भेजे जायेंगे।

सहारा इंडिया के करोड़ों निवेश को ने रकम वापसी के लिए आवेदन किया है?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सहारा इंडिया के करोड़ों निवेशकों ने अपना जो भी शहर में पैसा इन्वेस्ट किए हुए थे तो सहारा इंडिया में हुए समस्या के चलते उन्हें पैसा नहीं मिल पाया था करोड़ों निवेश को ने अपनी वापसी रकम के लिए आवेदन किया है सरकार की ओर से जुलाई महीने में सहारा रिफंड पोर्टल लॉन्च किया गया था सहारा समूह की समितियां में करीब 10 करोड़ निवेदक की जमा पूंजी फांसी हुई थी जिसके लिए सरकार के द्वारा 18 जुलाई 2023 को सहारा रिफंड के लिए पोर्टल लॉन्च किया गया था और इसमें कहा गया था कि आवेदन करने के 45 दिन के भीतर निवेशकों के खाते में पैसे भेज दिए जाएंगे केंद्रीय और सहकारिता मंत्री अमित शाह के निगरानी में पहले चरण में 112 पंजीकृत निवेशकों के खाते में ₹10000 ट्रांसफर किए जा चुके हैं बच्चे हुए लोगों का भी जल्द ही राशि ट्रांसफर की जा सकती है हालांकि 112 पंजीकृत निवेशकों का पैसा वापस लौट के बाद अभी तक कोई भी खबर नहीं आया है।

सहारा इंडिया रिफंड का कितना किस्त आ चुका है?

Sahara India : सहारा इंडिया में निवेश करने वाले निवेशकों को यह बता दे कि अभी तक कुल शहर के 112 पंजीकृत निवेशकों के खाते में ₹10000 ट्रांसफर किए जा चुके हैं सरकार के द्वारा सहारा इंडिया में जमा किए गए निवेशों का पैसा वापस किया जा रहा है पहले चरण में ₹10000 की पहली किस्त के रूप में ट्रांसफर किया गया था और अब रिपोर्ट्स के अनुसार जल्द ही दूसरे की पंजीकृत निवेशकों के खाते में ट्रांसफर किया जाएगा 2023 में लोगों ने सहारा रिफंड का पोर्टल लॉन्च होते ही पंजीकृत किया था जुलाई महीने में दूसरी किस्त जारी होने की अनुमान है सरकार की ओर से सहारा इंडिया के निवेशकों को उनकी जमा पूंजी के लिए पहले फेज में 5000 करोड रुपए का बजट रखा है जिससे कि 1.7 करोड़ निवेशकों को ₹10000 की राशि मिलने जा रही है 4 अगस्त 2023 को ही पहला पेज में सरकार 112 लोगों को 11,20,000 करोड वापस किए थे।

सहारा इंडिया का पैसा लेने के लिए क्या करना?

यदि आप सहारा इंडिया का पैसा लेना चाहते हैं आप भी सहारा इंडिया में इन्वेस्ट किए हैं तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि उनकी समय अवधि पूर्ण हो गई है यदि समय अवधि पूर्ण हो गई है तो फिर आप सरकार के द्वारा लांच किया गया पोर्टल पर जाकर सहारा रिफंड पोर्टल के माध्यम से सभी मांगी गई दस्तावेज से रजिस्ट्रेशन करना होगा और इसके बाद बेनिफिशियरी लिस्ट में अपना नाम भी चेक करना होगा सहारा रिफंड पोर्टल रजिस्ट्रेशन करने की सभी स्वीकृत किए गए निवेश को अलग-अलग किस्तों में पैसा वापस किया जाएगा आवेदन करने के 30 दिन बाद दस्तावेज का सत्यापन किया जाएगा और उसके अगले 15 दिन के बाद सभी के खाते में पैसे भेज दिए जायेंगे।

Read More : PM Kisan 17th Installment 2024 : पीएम किसान योजना की 17वी क़िस्त, यहाँ से चेक करें- Raksha News

Raksha News के बारे में
Avatar photo
Raksha News My Name is Uttam Kumar I have Graduated from Magadh University, Bodhgaya. Further studies are ongoing. I am the owner of Rakshanews.com. Read More
For Feedback - ramkumar6204164@gmail.com