Raksha News

Search
Close this search box.

SBI Mutual Fund SIP : 1000 रूपये की SIP से मिलेगा 70 लाख रूपये का रिटर्न, जानिए कैसे

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
LinkedIn
SBI Mutual Fund SIP

SBI Mutual Fund SIP : यदि आप म्युचुअल फंड की तलाश में है और आपके पास कम पैसे हैं और इस पेज से ज्यादा रिटर्न चाहते हैं तो आप SBI Mutual Fund SIP मैं निवेश कर सकते हैं क्योंकि आज के समय में मार्केट में कई प्रकार का विकल्प मौजूद है जिससे लोग अपने पैसे को इन्वेस्ट करके ज्यादा रिटर्न का सकते हैं इसी के साथ सबसे भरोसेमंद और सुरक्षित प्लेटफार्म म्युचुअल फंड का स्कीम के बारे में जानिए जहां आप ₹1000 निवेश करके 70 लाख रुपए रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

SBI Mutual Fund SIP

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की ओर से अपने सभी ग्राहकों को म्युचुअल फंड प्लान में निवेश करने का सुविधा उपलब्ध करवाया गया है जहां आप कम पैसे से निवेश करके ज्यादा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं आप न्यूनतम ₹1000 यदि निवेश करते हैं तो परिपक्वता पूरे होने पर आप 70 लाख रुपए का रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

एसबीआई म्युचुअल फंड एसआईपी में उज्जवल भविष्य होगा?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यदि एसबीआई म्युचुअल फंड एसआईपी में आप निवेश करना चाहते हैं अपना उज्जवल भविष्य बनाना चाहते हैं बच्चों के लिए उज्जवल भविष्य बनाना चाहते हैं। तो फिर आप वर्तमान में ₹1000 की एसबीआई म्युचुअल फंड एसआईपी में जमा कर सकते हैं क्योंकि यहां मैच्योरिटी पूरा होने पर काफी ज्यादा मोटा रकम मिल सकता है।

यदि आप एसबीआई म्युचुअल फंड एसआईपी के बारे में जानना चाहते हैं तो आप सभी को बता दे की ₹1000 का यदि आप निवेश करते हैं तो यह आपके भविष्य के लिए आपके बच्चों के भविष्य के लिए काफी बेहतर हो सकता है क्योंकि एसबीआई म्युचुअल फंड का स्कीम में 42 लाख कैसे बना सकते हैं क्योंकि इस आईपी में ₹1000 जमा करना होगा और इसका एक प्रतिशत में आपका कुल निवेश 12000 का हो जाएगा और इसके लिए आपको 15% वार्षिक ब्याज दर मिल जाएगा तो इस अनुसार से साल में 1021 रुपए ब्याज प्राप्त होगा और आपको कुल राशि मिलकर 13021 रुपए हो जाएगा जबकि ₹1000 को 10 साल के लिए निवेश करते हैं तो फिर इसका ब्याज आपकी कुंडली जमा राशि 278657 रुपए हो जाएगा।

एसबीआई म्युचुअल फंड एसआईपी में 20 साल में कितना रिटर्न मिलेगा?

यदि एसबीआई म्युचुअल फंड एसआईपी की 20 साल में रिटर्न की बात करें तो इसमें यदि आप निवेश करते हैं तो आपको ब्याज सहित लगभग 15 लाख 15955 रुपए की रकम मिल सकती है और फिर आप इसके तहत 30 साल तक ₹1000 इस स्कीम में जमा करते हैं तो फिर आपको टोटल रिटर्न 70 लाख 09821 रुपए प्राप्त हो जाएगा।

Read More : Mahindra Thar 5 Door : महिंद्रा Thar की फीचर्स देख हो जाएगा प्यार, महिंद्रा के 5 Door वाली Thar की जानें कीमत, Deep Forest कलर

Raksha News के बारे में
Avatar photo
Raksha News My Name is Uttam Kumar I have Graduated from Magadh University, Bodhgaya. Further studies are ongoing. I am the owner of Rakshanews.com. Read More
For Feedback - ramkumar6204164@gmail.com