Raksha News

Search
Close this search box.

SSC GD Constable Result 2024 Today : एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट आज जारी? यहां से चेक करें @ssc.nic.in

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
LinkedIn
SSC GD Constable Result 2024 Today

SSC GD Result 2024 : कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए कुल 46,617 पद पर बहाली होनी है इसके लिए कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा 20 फरवरी से 7 मार्च 2024 तक एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा का आयोजन करवाया गया था एसएससी जीडी कांस्टेबल की परीक्षा में लगभग 47 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे। और अब एसएससी जीडी रिजल्ट को लेकर लोग काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट कहां से चेक करें कब से चेक होगा इसको लेकर एसएससी जीडी की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले विद्यार्थी लगातार पूछ रहे हैं।

एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट 2024?

SSC कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा एसएससी जीडी कांस्टेबल के कुल 46,617 पदों पर भर्ती के लिए 20 फरवरी से 7 मार्च 2024 तक परीक्षा का आयोजन करवाया गया था। एसएससी जीडी के कांस्टेबल पदों के लिए पुरुष के लिए 41467 कुल पद है जबकि महिलाओं के लिए 5150 पद पर भर्ती होनी है इसके लिए कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा 3 अप्रैल से 10 अप्रैल तक उत्तर कुंजी चेक करने का मौका दिया गया था 3 अप्रैल को एसएससी जीडी उत्तर कुंजी जारी होने के बाद कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा 3 अप्रैल से 10 अप्रैल तक एसएससी जीडी कांस्टेबल उत्तर कुंजी में आपत्ति दर्ज करने का मौका दिया गया था और अब रिजल्ट की बारी है।

एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट में देर क्यों?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जीडी कांस्टेबल 2024 की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी स्टूडेंट्स या सो रहे हैं कि आखिर रिजल्ट जारी होने में कितना देर क्यों हो रहा है क्योंकि समय पर कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा परीक्षा का आयोजन करवाने के बाद रिजल्ट जारी किया जाता था लेकिन इसका मुख्य कारण या हो सकता है कि सबसे पहले कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा कुछ तकनीकी खराबी के चलते कुछ परीक्षा केदो पर 30 मार्च को दोबारा से एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा का आयोजन करवाया गया था और फिर उसके बाद एसएससी जीडी का उत्तर कुंजी 3 अप्रैल को जारी किया गया था और आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तारीख 10 अप्रैल 2024 तक दिया गया था।

अब इसके बाद अभी तक एसएससी जीडी कांस्टेबल का रिजल्ट जारी नहीं हुआ है इसका मुख्य कारण यह भी हो सकता है कि पहले एसएससी जीडी कांस्टेबल की बहाली 26146 पदों पर होनी थी लेकिन इसे बढ़ाकर 46,617 पद कर दिया गया है जिस की कट ऑफ में बहुत बड़ा फर्क देखने को मिल सकता है क्योंकि अब एसएससी जीडी के भारती के मुताबिक 15 गुना उम्मीदवारों को मौका मिलेगा लेकिन कंपटीशन के लिए हजार से देखा जाए तो ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों का सिलेक्शन के दावेदार होंगे।

SSC GD Constable Result 2024 ssc.gov.in 

भर्ती बोर्ड कर्मचारी चयन आयोग (SSC)
Post Name SSC GD Result 2024
परीक्षा का नाम SSC GD Constable Exam 2024
पदों की संख्या 46,617
परीक्षा मोड Online
श्रेणी SSC GD Result 2024
परीक्षा की तिथि 20 फरवरी से 7 मार्च 2024 तक
SSC GD Answer Key जारी होने की तिथि 3 April 2024 6.30 PM OUT
SSC GD Constable Result 2024 Online
Official Website SSC  ssc.gov.in

 

एसएससी कांस्टेबल जीडी रिजल्ट कैसे चेक करें?

SSC GD Constable Result Kaise Check Kare : एसएससी कांस्टेबल रिजल्ट चेक करने के लिए इन स्टेप्स के माध्यम से आसानी से रिजल्ट को चेक कर सकते हैं।

  • SSC GD Constable Result Check 2024 एसएससी कांस्टेबल रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक ssc.gov.in वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब एसएससी का आधिकारिक वेबसाइट खुल जाएगा।
  • यहां स्क्रीन पर SSC Constable GD Result 2024 पर क्लिक करना होगा।
  • अब पीडीएफ डाउनलोड हो जाएगा जहां आप अपने रोल नंबर के माध्यम से सर्च करके एसएससी कांस्टेबल जीडी रिजल्ट को देख सकते हैं।
  • यदि आपका रिजल्ट एसएससी जीडी कांस्टेबल 2024 के लिए हुआ होगा तो फिर सर्च करते ही आपका नाम हाईलाइट हो जाएगा।
  • इस तरह से एसएससी कांस्टेबल जीडी रिजल्ट 2024 चेक कर सकते हैं।
एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट कब जारी होगा?

SSC GD Constable Result Date 2024 : कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा एसएससी कांस्टेबल 2024 रिजल्ट जारी करने की आधिकारिक तारीख और समय की घोषणा नहीं किया गया है लेकिन आज रिजल्ट जारी होने की तारीख और समय की घोषणा ही की गई है लेकिन जुलाई के पहले सप्ताह में एसएससी जीडी कांस्टेबल का रिजल्ट शाम 4:00 बजे तक जारी किया जा सकता है एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अभ्यर्थी नजर बनाए रख सकते हैं।

एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट को लेकर आज 30 जून 2024 को रिजल्ट जारी किया जाएगा लेकिन अभी तक कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा रिजल्ट जारी करने की आधिकारिक तारीख समय की घोषणा नहीं की गई है। रिपोर्ट की माने तो आप एसएससी जीडी 2024 का रिजल्ट जुलाई के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता है।

एसएससी जीडी रिजल्ट कब तक आएगा?

एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट 2024 जारी होने का समय और तारीख की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन रिपोर्ट की माने तो जुलाई के पहले सप्ताह में जारी होने की पूरी संभावना है यह उम्मीद जताई जा रही थी कि 30 जून को भी एसएससी जीडी कांस्टेबल का रिजल्ट जारी हो सकता है लेकिन बहुत ही कम संभावना है कि आज रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

Read More : SSC GD Constable Result 2024 Release : एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट यहां चेक करें, @ssc.gov.in

Raksha News के बारे में
Avatar photo
Raksha News My Name is Uttam Kumar I have Graduated from Magadh University, Bodhgaya. Further studies are ongoing. I am the owner of Rakshanews.com. Read More
For Feedback - ramkumar6204164@gmail.com