Raksha News

Search
Close this search box.

SSC GD Result 2024 Date : एसएससी जीडी रिजल्ट जारी, जल्द : एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट कब आएगा देखें

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
LinkedIn
SSC GD Result 2024 Date

SSC GD Result 2024 : पीसीसी कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा 26,146 पदों पर बहाली के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से 7 मार्च 2024 तक देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया गया था अब रिजल्ट को लेकर काफी बेसब्री से इंतजार है कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा जल्दी एसएससी जीडी कांस्टेबल 2024 का रिजल्ट जारी किया जाएगा आगे जानिए एसएससी जीडी 2024 का परिणाम कब जारी होगा।

SSC GD Result 2024 : एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2024 में 47 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए हैं उन सभी स्टूडेंट को रिजल्ट को लेकर काफी बेसब्री से इंतजार है कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा एससी के आधिकारिक वेबसाइट पर पीएफ के रूप में एसएससी जीडी कांस्टेबल का रिजल्ट जारी किया जाएगा आगे जानिए रिजल्ट कब जारी हो सकता है।

एसएससी जीडी कांस्टेबल का रिजल्ट कब आएगा?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC GD Result 2024 Date : कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2024 का परिणाम एसएससी के आधिकारिक वेबसाइट पर जून महीने के मध्य तक जारी किया जा सकता है यदि परिणाम जून को जारी नहीं होता है तो फिर जून के आखिरी सप्ताह में जारी हो सकता है एसएससी जीडी रिजल्ट को लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है हालांकि अब जल्दी रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

SSC Constable GD Result  ssc.gov.in

 

एसएससी जीडी 2024 का रिजल्ट अब जल्द ही जारी किया जा सकता है एसएससी के आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर पीएफ के रूप में एसएससी जीडी कांस्टेबल का रिजल्ट जारी किया जाएगा जहां स्टूडेंट्स पीडीएफ को डाउनलोड करके अपना रिजल्ट की जांच कर सकेंगे।

एसएससी जीडी की परीक्षा कब आयोजित हुई थी?

कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा जून महीने में एसएससी जीडी का रिजल्ट जारी हो सकता है एसएससी जीडी परीक्षा 20 फरवरी से 6 मार्च तक आयोजित की गई थी कुछ परीक्षा केदो पर दोबारा से 30 मार्च को एसएससी जीडी की परीक्षा आयोजित की गई थी एसएससी जीडी रिजल्ट 2024 पीडीएफ कट ऑफ मेरिट सूची चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को रोल नंबर और पासवर्ड की आवश्यकता होगी।

एसएससी जीडी रिजल्ट मार्किंग स्कीम?

एसएससी जीडी कांस्टेबल मार्किंग स्कीम की बात करें तो ऑनलाइन लिखित परीक्षा में 4 सेक्शंस होता है जिसमें कल 80 प्रश्न होता है इस परीक्षा में कुल 60 मिनट का समय हल करने के लिए दिया जाता है इस लिखित परीक्षा में चार विषयों पर आधारित होती है और प्रत्येक विषय में 40 अंकों के बीच प्रश्न पूछा गया था प्रत्येक सही उत्तर के लिए उम्मीदवारों को दो अंक दिया जाएगा और प्रत्येक गलत उत्तर यानी नेगेटिव मार्किंग के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे।

Read More : SSC GD Constable Result 2024 Check @ssc.gov.in : एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट यहां देखें – Raksha News

Raksha News के बारे में
Avatar photo
Raksha News My Name is Uttam Kumar I have Graduated from Magadh University, Bodhgaya. Further studies are ongoing. I am the owner of Rakshanews.com. Read More
For Feedback - ramkumar6204164@gmail.com